BAMCEF UNIFICATION CONFERENCE 7

Published on 10 Mar 2013 ALL INDIA BAMCEF UNIFICATION CONFERENCE HELD AT Dr.B. R. AMBEDKAR BHAVAN,DADAR,MUMBAI ON 2ND AND 3RD MARCH 2013. Mr.PALASH BISWAS (JOURNALIST -KOLKATA) DELIVERING HER SPEECH. http://www.youtube.com/watch?v=oLL-n6MrcoM http://youtu.be/oLL-n6MrcoM

Welcome

Website counter
website hit counter
website hit counters

Wednesday, September 9, 2015

रायबरेली में खुलेआम जंगलराज, दलित युवक को जान से मारा Dalits Media Watch - Hindi News Updates 09.09.15


दलित मीडिया वाच

हिंदी न्यूज़ अपडेट  09.09.15

-- रायबरेली में खुलेआम जंगलराजदलित युवक को जान से मारा - बीइंग दलित

http://www.beingdalit.com/2015/09/dalit-youth-killed-in-rai-bareily.html#.Ve_OY7Oqqko

फांसी से महिला की मौतजांच शुरू - दैनिक भास्कर

http://www.bhaskar.com/news/MP-MUR-MAT-latest-morena-news-031540-2608074-NOR.html

घनश्यामदास एंड संस के मालिकों पर दर्ज होगा केस - अमर उजाला

http://www.amarujala.com/news/city/faizabad/faizabad-hindi-news/the-owners-will-be-registered-on-gd-sons-case-hindi-news/

अगर बीवी लड़ी चुनाव तो भुगतोगे परिणाम - अमर उजाला

http://www.amarujala.com/news/city/mau/threats-from-elections-hindi-news/

बिना कनेक्शन दिए बिलशिकायत की - दैनिक भास्कर

http://www.bhaskar.com/news/MP-MUR-MAT-latest-morena-news-031540-2608071-NOR.html

सिपाही समेत पर रिपोर्ट - अमर उजाला

http://www.amarujala.com/news/city/baghpat/baghpat-hindi-news/including-five-report-on-soldier-hindi-news/

 

बीइंग दलित

रायबरेली में खुलेआम जंगलराजदलित युवक को जान से मारा

http://www.beingdalit.com/2015/09/dalit-youth-killed-in-rai-bareily.html#.Ve_OY7Oqqko

 

यह फोटो और नीचे लिखा हुआ विवरण एक पाठक ने हमारे पेज पर पोस्ट किया हैं। घटना की गंभीरता को देखते हुईए मुझे इसे यहा पोस्ट करना पड़ रहा हैं। क्योंकि देश के मीडिया के पास इतना वक़्त नहीं हैं की इस गरीब दलित के लिए एक भी मिनट निकाल पाये।

 

यह फोटो उत्तर प्रदेश के रायबरेली जनपद के लालगंज थानांतर्गत गरडियन का पुरवा गांव के नीरज पासी की है। अब यह नवयुवक इस दुनिया में नही रहा। 28 अगस्त2015 को दबंग ठाकुरो ने लालगंज रेल कोच फैक्टरी के गेट पर पटरा और बल्ली से नीरज बेरहमी से पीटा था।


लखनऊ मेडिकल कॉलेज में सितम्बर 2015 को नीरज की मौत हो गयी। नीरज का कसूर सिर्फ इतना था कि वह 28 अगस्त को ही अपने गांव के लड़के के पक्ष में मुआवजा की मांग कर रहा था जिसकी उसी सुबह ट्रक दुर्घटना में मृत्यु हो गयी थी।


एक दलित लड़के का यूँ अपने हक की आवाज उठाना ठाकुरो को नागवार गुजरा। इसलिये उन्होंने हक की आवाज को खामोश कर दिया। पुलिस का रवैया इस मामले में बेहद शर्मनाक रहा है। सितम्बर की FIR के बाद भी अब तक किसी भी नामजद आरोपी को उठाया नही गया है। सीओ लालगंज सहित पूरा महकमा नीरज की मौत को दुर्घटना साबित करने पर तुला हुआ है। पुलिस की लापरवाही के चलते आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं व् पीड़ित परिवार के बचे सदस्यों को धमका रहे हैं।

 

 

दैनिक भास्कर

फांसी से महिला की मौतजांच शुरू

http://www.bhaskar.com/news/MP-MUR-MAT-latest-morena-news-031540-2608074-NOR.html

 

मुरैनाचिन्नौनी करैरा गांव में एक दलित युवती की फांसी से मौत हो गई है। बागचीनी थाना पुलिस ने मंगलवार को मृतिका का पोस्टमार्टम कराने के बाद मामला जांच में लिया है। जानकारी के मुताबिक रेखा प|ि रवि जाटव(20) के संबंध में मंगलवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि चिन्नौनी करैरा गांव में सांप के डसने से एक महिला की मौत हो गई है। पुलिस ने मृतिका के शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए जौरा भिजवाया तो तथ्य सामने आए कि महिला की गले पर फांसी का फंदा लगने के निशान हैं। साथ ही उसके शरीर पर चींटो के काटने के निशान भी देखे गए हैं। 

 

अमर उजाला

घनश्यामदास एंड संस के मालिकों पर दर्ज होगा केस

http://www.amarujala.com/news/city/faizabad/faizabad-hindi-news/the-owners-will-be-registered-on-gd-sons-case-hindi-news/

 

यह आदेश सीजेएम देवकांत शुक्ल की अदालत से हुआ है। आरोप है कि वेतन मांगने पर दलित नौकर को मारपीट कर उसका पैसा हड़प लिया गया।

 

अधिवक्ता पवन तिवारी ने बताया कि कोतवाली नगर के ककरही बाजार निवासी चंद्रभान को घनश्याम दास एंड संस के मालिकान अजय अग्रवालसुशील अग्रवालगौरव अग्रवालविशाल अग्रवाल ने आठ हजार रुपये प्रतिमाह वेतन के आधार पर डिस्पैच करने के लिए रखा था।


काम के एवज में दो हजार रुपये प्रतिमाह दिया जाता रहा। शेष रकम बाद में देने की बात तय हुई थी। आरोप है कि अप्रैल को उसे हिसाब करने के लिए धारा रोड स्थित गोदाम पर बुलाया गया।


वहां उसे जातिसूचक गालियां दी गईं और मारपीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। अपनी चोटों का डॉक्टरी परीक्षण करवाकर उसने तहरीर कोतवाली में दी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। तब उसने अदालत में अर्जी दी।

 

अमर उजाला

अगर बीवी लड़ी चुनाव तो भुगतोगे परिणाम

http://www.amarujala.com/news/city/mau/threats-from-elections-hindi-news/

 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर माहौल गरमाने लगा है। दावेदारों और उनके परिवारीजन पर चुनाव लड़नेनहीं लड़ने के लिए दबाव बनाया जाने लगा है।

 

ऐसा ही वाकया पूर्व बसपा जिलाध्यक्ष बैजनाथ प्रसाद के साथ हुआ। उन्होंने पुलिस में आजमगढ़ जेल में बंद राजू कनौजिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि उन्हें बदमाश ने धमकी दी है कि अगर उनकी पत्नी जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ती हैं तो गंभीर परिणाम उन्हें भुगतने होंगे। 


बता दें कि रानीपुर जिला पंचायत क्षेत्र आगामी चुनाव के लिए अनुसूचित महिला के लिए सुरक्षित किया गया है। पहले से इस सीट पर कई लोग नजरें लगाए हुए थे। जेल में बंद राजू कनौजिया ने भी पोस्टर बैनर पहले से भी लगवा रखा है।


लेकिन जब से यह सीट दलित वर्ग की लिए आरक्षित हो गई हैतब से इस सीट पर अनुसूचित जाति के कई लोग अपने घरों की महिलाओं को ही प्रत्याशी बनाकर सीट कब्जाने की जुगत में लग गए हैं। इस मुहिम में पूर्व बसपा जिलाध्यक्ष बैजनाथ प्रसाद भी जुट गए बताए जाते हैं। 

 

इन्होंने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी। जब इस बात की जानकारी राजू को हुई तो वह बौखला गया। बकौल बैजनाथ प्रसाद मंगलवार को सुबह साढ़े दस बजे काझा गाव में प्रचार के लिए गए थेतभी उनकी मोबाइल पर फोन आया।


फोन करने वाले ने अपना नाम आजमगढ़ जेल में बंद राजू कनौजिया बताते हुए धमकाया कि यदि आप अपनी पत्नी को उम्मीदवार बनाते हैं तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। धमकी सुनते ही बैजनाथ प्रसाद दहशत में आ गए। 


उन्होंने इसकी लिखित शिकायत रानीपुर थाने को दी। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है। इस संबंध में एसओ अशोक कुमार सरोज का कहना है कि धमकी देने वाले के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। जल्दी ही घटना का खुलाया होगा।

 

दैनिक भास्कर

बिना कनेक्शन दिए बिलशिकायत की

http://www.bhaskar.com/news/MP-MUR-MAT-latest-morena-news-031540-2608071-NOR.html

 

मुरैनाबिजली कंपनी द्वारा बिना बिजली कनेक्शन के थमाए बिलों की शिकायत नाहरदोकी गांव के ग्रामीणों ने कलेक्टर से की है। ग्रामीणों ने बताया कि नाहरदौकी में रामचरनलज्जाराम व हरिविलास गरीब दलित व्यक्ति हैं इनके यहां बिजली कनेक्शन नहीं है। फिर भी बिजली कंपनी ने किसी के यहां 22 हजार तो किसी को 23 हजार के बिल दे दिए हैं। जिन्हें अदा करने में ये असमर्थ हैं। उन्होंने कलेक्टर से मांग की कि इन बिलों को माफ कराया जाए।

 

अमर उजाला

सिपाही समेत पर रिपोर्ट

http://www.amarujala.com/news/city/baghpat/baghpat-hindi-news/including-five-report-on-soldier-hindi-news/

 

सांकरौद गांव के खाप पंचायत के बहुचर्चित मामले में आखिरकार दलित युवक के परिवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हो गई। कोर्ट के आदेश पर खेकड़ा थाने में दलित युवक के परिवार के सिपाही समेत पांच सदस्यों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई कराई गई है। पुलिस ने युवती को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है।

 

जाट बिरादरी की युवती पुलिस अधिकारियों से लगातार दलित परिवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की मांग कर रही थीलेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 27 अगस्त को पीड़िता ने कोर्ट की शरण ली थी। कोर्ट ने इस मामले में केस की सुनवाई की सितंबर तिथि नियत कर दी थी।


सात सितंबर को सीजेएम कोर्ट में इस मामले में सुनवाई हुई। कोर्ट ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए। इस मामले में मंगलवार को खेकड़ा थाने में एफआईआर दर्ज हुई। खेकड़ा थाना प्रभारी सुबोध कुमार यादव ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर आरोपी रविउसके भाई सुमितपिता धर्मपालबहन चांदनी और मीनाक्षी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।


युवती को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। बाद में उसके कोर्ट में बयान दर्ज कराए जाएंगे। केस की विवेचना के अनुसार कार्रवाई होगी।


पुलिस ने दर्ज किए बयान बागपत। पीड़ित युवती खेकड़ा थाने पहुंची। इस दौरान पुलिस ने उसके बयान दर्ज किए। युवती ने पुलिस को आपबीती बताई।


इस तहरीर पर हुई रिपोर्ट दर्ज ः बागपत। युवती ने दी तहरीर में बताया कि 10 अप्रैल को उसके गांव का दलित युवक रवि उसे धोखे से नौकरी लगवाने के बहाने से दिल्ली ले गया था। वहां पर उसने उसे एक मकान में 10 दिन तक बंधक बनाकर रखा था। 


उसके साथ दुष्कर्म किया। एक दिन आरोपी युवक बाहर गया हुआ था। उसकी रखवाली को उसने अपने भाई सुमित (दिल्ली पुलिस के सिपाही) को छोड़ा था। उसने भी उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी रवि नशे के सामान का व्यापार करता है। आरोपी ने उसे धमकी दी थी कि उसके पढ़ाई के कागज उसके पास है। 

 

अगर किसी को इस बारे में बताया तो उसे बदनाम कर देगा। वह अपनी और अपने परिवार की इज्जत की खातिर अब तक चुप रहीलेकिन आरोपी की दो बहनें और पिता आए दिन फोन पर धमकी दे रहे हैं।

 

News Monitored by KULDEEP & KALPANA BHADRA

.Arun Khote
On behalf of
Dalits Media Watch Team
(An initiative of "Peoples Media Advocacy & Resource Centre-PMARC")

Pl see my blogs;


Feel free -- and I request you -- to forward this newsletter to your lists and friends!

3 comments:

Sai Santosh said...

There are many vacancies for govt jobs in Andaman like UT's. Only thing is to get prepared for going there to perform duties sincerely.

Santosh Reddy said...

really attractive site with good content and updated topic,providing valuable information
java jobs in hyderabad

jessie karthik said...

Jntu Fast Updates Check

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...